नए टीके से बड़ी राहत : कोरोना खौफ के बीच 12 से 18 साल तक के बच्चों को कोविड से सुरक्षा के लिए ‘कोर्बेवैक्स’ वैक्सीन को मंजूरी मिली

कोरोना के खौफ के बीच आज देश के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आई है। अब 15-18 साल के बच्चों का नए साल में टीकाकरण करने के बाद 12-18 साल के बच्चों के लिए भी टीका आ गया है। बयोलॉजिकल-ई कोरोना वैक्सीन कोर्बेवैक्स को सोमवार को डीसीजीआई ने अंतिम मंजूरी दे दी है।

वही बता दें कि कुछ दिन पहले ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया कि विशेष समिति ने इसके आपातकाल इस्तेमाल की मंजूरी की सिफारिश की थी। आज ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीए) ने 12 से 18 साल तक के बच्चों के लिए बायोलॉजिकल ई कोरोना वैक्सीन ‘कोर्बेवैक्स’ को फाइनल अप्रूवल दे दिया है। कोर्बेवैक्स वैक्सीन को मांसपेशियों के जरिये शरीर में पहुंचाया जाएगा और 28 दिनों के भीतर दो खुराक लेनी होगी। इस टीके की स्टोरेज दो से आठ डिग्री सेल्सियस पर किया जाता है।

आपको यह भी बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना केस केस लगातार घट रहे हैं। लेकिन चिंता की बात यह है कि अब एक और नया वेरिएंट ‘डेल्टाक्रोन’ ने कई देशों में दस्तक दे दी है। फिर अभी तक भारत में इसका एक भी केस की दस्तक नही हुई है।

LEAVE A REPLY