Proud Moment : आकाश बायजूस के ध्रुव, रोहित और मेघ ने ‘UAE में अंतर्राष्ट्रीय जीवविज्ञान ओलंपियाड 2023 में जीता स्वर्ण पदक’

देहरादून (स्वप्निल) : आकाश बायजूस के छात्र ध्रुव आडवाणी, रोहित पांडा और मेघ छाबडा ने संयुक्त अरब अमीरात के यूएई विश्वविद्यालय में आयोजित प्रतिष्ठित 34वें अंतर्राष्ट्रीय जीव विज्ञान ओलंपियाड 2023 में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रौशन  किया।

वही इस आईबीओ 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए कुल 4 छात्रों का चयन किया गया था, जिनमें से 3 छात्र, ध्रुव, रोहित और मेध आकाश से जुड़े है। इस वर्ष आईबीओ में 78 देशों के छात्रों ने भाग लिया जिसमें भारत के इन छात्रों ने सबको गौरवान्वित किया।

बता दें कि ओसीएससी 2023 शिविर (02 जून-11 जून, 2023) में उनके प्रदर्शन के आधार पर, ध्रुव, रोहित और मेघ को आईबीओ 2023 के लिए 4 सदस्यों की भारतीय टीम में चुना गया था। आईएनबीओ 2023 परीक्षा के माध्यम से इस ओसीएससी जीवविज्ञान शिविर के लिए कुल 36 छात्रों का चयन किया गया था।

ऐसे में आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के सीईओ अभिषेक माहेश्वरी ने कहा कि “हमें ध्रुव, रोहित और मेघ पर बहुत गर्व है जिन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया और आईबीओ 2023 के लिए संयुक्त अरब अमीरात में वैश्विक मंच पर स्वर्ण पदक जीता उनकी उपलब्धि का श्रेय संस्थान में प्रदान की जाने वाली गुणवत्ता परीक्षण तैयारी के अलावा उनके और हमारे संकाय द्वारा की गई कड़ी मेहनत को जाता है।