जेब पर पड़ेगा बोझ : अमूल ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, कल से बढ़ जायेंगी किमते

आज फरवरी का लास्ट दिन है। आज माह खत्म होते-होते अमूल दूध ने भी ग्राहकों को झटका दे दिया। अमूल दूध खरीदने वालों के लिए 1 मार्च, मंगलवार से अब ज्यादा कीमत देनी होगी। यानी कल से आम लोगों को महंगाई का एक और बोझ बढ़ेगा। कंपनी ने अमूल दूध के दामों को बढ़ाने का फैसला किया है।

वही बता दें कि कंपनी ने करीब 8 महीने बाद अपने दूध की कीमतों में वृद्धि की है। सोमवार को इसका एलान किया गया। नई दरें मंगलवार से लागू हो जाएंगी। कीमत में बढ़ोतरी के बाद अमूल के 500 मिली लीटर के गोल्ड दूध की कीमत 30 रुपये हो जाएगी। वहीं, अमूल ताजा 24 रुपये और अमूल शक्ति 27 रुपये में आधी लीटर मिलेगी। अमूल के अनुसार, उत्पादन खर्च में बढ़ोतरी की वजह से कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

साथ ही आपको यह भी बता दें कि 2 रुपये की बढ़ोतरी के साथ अहमदाबाद, दिल्ली-एनसीआर, कोलकाता और मुंबई के बाजारों में फुल क्रीम दूध 60 रुपये प्रति लीटर मिलेगा, जबकि टोंड दूध अहमदाबाद में 48 रुपये प्रति लीटर और दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और कोलकाता में 50 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि दूध की कीमतों में हुई वृद्धि से उत्पादकों को फायदा होगा क्योंकि अमूल हर रुपये में से 80 पैसे उनको देती है।

LEAVE A REPLY