8 नवंबर को ‘उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद’ द्वारा आयोजित होगी “हील विद व्हील” साइकिल रैली – आप ऐसे ले सकते है भाग

9 नवंबर उत्तराखण्ड राज्य के 20वें स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद द्वारा 1 दिन पूर्व 8 नवम्बर को “हील विद व्हील” बाईसाइकिल रैली का आयोजन किया जाना है। उक्त बाईसाइकिल रैली को प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मुख्यमंत्री आवास से प्रातः 6 बजे हरी झण्डी दिखा कर रावाना करेंगे। वही रैली मुख्यमंत्री आवास से जाॅर्ज एवरेस्ट तक जाएगी।

बता दे कि इस साइकिल रैली में प्रतिभाग करने हेतु आप यूटीडीबी की वेबसाइट पर-  uhttps://uttarakhandtourism.gov.in/heal-with-wheels निशुल्क पंजीकरण कर सकते हैं। वही पुरूष व महिला वर्ग में राइडर्स विजेताओं को पुरस्कार के रूप में प्रथम, द्वितीय व तृतीय क्रमशः 10,000रूपये 7,500 व 5,000 रूपये प्रदान किए जाएगें और वही इस दौरान राइडर्स को प्रातः 5 बजे मुख्यमंत्री आवास पर रिपोर्टिंग करनी होगी।

वही कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए साइकिल रैली से पहले सभी साइकिल सवारों की स्वयंसेवकों द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग की जायेगी, रैली के लिए फेस मास्क व हेलमेट अनिवार्य होगा। राइडर्स को अपना टूल किट (पंचर किट) एयर पंप, एक्स्ट्रा ट्यूब अपनी पानी की बोतल और सैनिटाइजर स्वयं लाना होगा।

साथ ही बता दे कि राइडर्स को एक स्थान पर इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी और एक दूसरे से दो फीट की दूरी बनाए रखनी होगी।  यदि कोई भी प्रतिभागी (राइडर) खांसी-जुकाम या बुखार से पीड़ित हैए तो उन्हें जल्दी सूचित करना होगा और उसे रैली में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ऐसे में  प्रदेश के पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर एमटीबी “हील विद व्हील” बाईसाइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सीमित संख्या में प्रतिभागियों द्वारा कोविड के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मूल रूप से इस संदेश का प्रचार-प्रसार करना है कि उत्तराखंड राज्य में पर्यटन पूर्णतः सुरक्षित है।

LEAVE A REPLY