पूर्व मुख्यमंत्रियों ने पूर्व सांसद आर के सिन्हा के जन्मदिन पर ‘केक खिला कर दी बधाई’

देहरादून/रूपाली भंडारी : रविवार को राजधानी देहरादून के राजावाला स्थित दि इंडियन पब्लिक स्कूल में विद्यालय के संस्थापक एवं पूर्व राज्य सभा सांसद रविन्द्र किशोर सिन्हा का 74 वां जन्मदिवस बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया ।

पूर्व सांसद आर के सिन्हा को केक खिलाते महाराष्ट मे पूर्व राज्यपाल और उत्तराखंड के सीएम भगत सिंह कोशियारी

इस अवसर पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, पूर्व मुख्य मंत्री/ केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कान्त सहाय, उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री अरुण सक्सेना, पूर्व राज्यसभा सांसद तरुण विजय उत्तराखंड विधानसभा के सदस्य डॉ . सुशील कुमार सिंह, महा निरीक्षक केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल भानु प्रताप सिंह, विधायक सहदेव पुंडीर, विद्यालय के कार्यकारी अध्यक्ष / रिटायर्ड आई ए एस अधिकारी दिलीप कोटिया, विद्यालय के निदेशक रणवीर सिंह, एस आई एस के निदेशक विशिष्ट कार्यवाहक ए के सिंह, संयुक्त सचिव रत्ना सिन्हा, प्रधानाचार्य सी एस त्यागी, उप प्रधानाचार्या सुमन शर्मा ने आर.के सिन्हा के जन्मदिन पर केक कटकर उन्हें बधाई भी दी ।

आर के सिन्हा की पुस्तक का विमोचन करते सीएम कोशियारी और निशंक

ऐसे में आर.के सिन्हा द्वारा लिखी गई पुस्तक ‘समाज और सियासत’, ‘कुछ इधर की – कुछ उधर की’ दो पुस्तकों का विमोचन किया गया। इस पुस्तक को पढ़ कर सभी ने सराहना की।

नृत्य प्रस्तूत करते IPS के बच्चें

साथ ही इस दौरान स्कूल के छात्र छात्राओं ने विभिन्ं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब तालियाँ बंटोरी। वही कई छात्र छात्राओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु सम्मानित भी किया गया।

परिवार के साथ केक काटते आर के सिन्हा

इस दौरान आर के सिन्हा ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ केक काटा। वही इस खास दिन पर परिवार के कई सदस्य बड़े दूर-दूर से पहुंचे थे।

एसआईएस के अधिकारीयों ने दी आरके सिन्हा को बधाई

वही एसआईएस के कई अधिकारीयों और कर्मचारियो ने भी अपने चेयरमैन आर के सिन्हा को उनके जन्मदिन की बधाई दी। इस दौरान चेयरमैन रविन्द्र किशोर सिन्हा ने सभागार में उपस्थित लोगों को धन्यवाद दिया और अपने संबोधन में कहा की ’आज का दिन मेरे लिए बहुत ही ख़ास है । मैं अपने विद्यालय के सभी सदस्यों का ह्रदय से आभारी हूँ, जिन्होंने इस दिन को यादगार बनाया’ ।