जन उजाला के संपादक स्वप्निल से टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने खोले कई राज

उत्तराखंड में पहले चरण में ही यानी 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिये वोट डाले जायेंगे। जिससे सूबे में सियासी गलियारों में हलचलें तेज होती जा रही है। उत्तराखंड की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली टिहरी लोक सभा से भाजपा प्रत्यासी माला राज्य लक्ष्मी शाह जो पूर्व में 3 बार इसी सीट से सांसद रह चुकी है।
माला राज्य लक्ष्मी शाह टिहरी राजपरिवार की बधू भी है और साथ ही भारत की पांचवी सबसे अमीर उम्मीदवार भी है एडीआर के रिपोर्ट के अनुसार उनके पास लगभग 2000 करोड़ की सम्पत्ति भी है।
टिहरी सीट पूर्व से ही टिहरी राजपरिवार के पास रही है रही है। पहले इस सीट से महरानी के ससुर फिर पति और 4 बार से माला राज्यलक्ष्मी भाजपा की प्रत्यासी बनती चली आई है।
ऐसे में टिहरी सीट पर चुनावी तैयारियों को लेकर राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्र उत्तम हिन्दू के उत्तराखंड ब्यूरो चीफ स्वप्निल ने भाजपा की उम्मीदवार माला राज्यलक्ष्मी शाह से खास बातचीत की है।
प्रश्न–1.  2024 लोकसभा चुनाव के लिए आप कितनी उत्साहित है?
उत्तर– मेरे हिसाब से हम सभी 19 तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। जहां तक उत्साहित होने की बात है मुझे लगता है कि असली उत्साह हमे 19 अप्रैल को ही ज्यादा देखने मिलेगा, तब तक हम अपनी पार्टी के प्रचार प्रसार में तो लगे ही हुए हैं। हमारे पार्टी के पूरे कार्यकर्ता दिन रात लगे हुये है और सभी पूरी तरह से जीत को लेकर आश्वस्त भी है।
प्रश्न–2. जानता आपके पिछले 5 सालो के कार्यकाल की उपलब्धियां जाना चाहती है, हमे उन उपलब्धियों के बारे बताइए ।
उत्तर–उपलब्धियों को बात करे तो मैं बताना चाहूंगी कि भारत सरकार ने जितने भी उत्तराखंड के विकास के लिए कार्य किए है, उन कामों को हमारे द्वारा ही अंजाम दिया गया है क्योंकि हम भारत सरकार और राज्य सरकार के बीच एक पुल की तरह काम करते है। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उत्तराखंड बेहद रास आता है जिससे प्रदेश भर कई एतिहासिक विकास हुये है।
प्रश्न–3. विपक्ष पार्टियों ने हमेशा आप पर परिवारवाद का आरोप लगाया है, इस बात पर आपका क्या कहना है?
उत्तर–मुझे नहीं लगता की मुझे इस बात कुछ कहना चाहिए क्योंकि हमें चुने का काम भारत सरकार करती है, हमे टिकट वही से मिलता है इसीलिए विपक्ष पार्टी कितने ही आरोप लगाए वो बेबुनियाद ही रहेंगे। वही पूरा विपक्ष खास कर कांग्रेस तो स्वं परिवारवाद से ग्रसित है। उन्हें दूसरो पर आरोप लगाने से पहले खूद के बारे में सोचना चाहिए।
प्रश्न–4. आने वाले लोकसभा चुनाव में आपके हिसाब से आपको कितने प्रतिशत वोट मिलने की उम्मीद है ?
उत्तर–मुझे लगता है कि इस बार पहले से भी ज्यादा लोग भाजपा को वोट दे कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यों पर मुहर लगायेगी। जब मै क्षेत्र मे जाती हू तो मुझे दिखता है कि लोगों में भाजपा को लेकर बेहद उत्साह है जनता से पूरी तरह मन बना चुकी है बस अब हमें चुनाव परिणाम की उम्मीद है।