दून के डी. ए. वी. (पी.जी) कॉलेज मे उद्यमिता प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

शुक्रवार को राजधानी देहरादून के डी.ए.वी पीजी कॉलेज में उद्यमिता प्रशिक्षण जागरूकता हेतु प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों में कॉलेज के छात्र-छात्राओं के बीच जागरूकता हेतु व्याख्यान का आयोजन किया गया ।

बता दें कि प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग में प्रोफेसर दीपक कुमार पांडे, उपनिदेशक, उच्च शिक्षा युवाओं हेतु कौशल विकास योजना गौरव के अंतर्गत वित्तीय एवं बैंकिंग सेवाओं तथा बीमा क्षेत्र में कौशल विकास एवं प्रशिक्षण हेतु महाविद्यालय के छात्रों तथा छात्राओं को त्रिय-स्तरीय निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम मे भागीदारी तथा जागरूकता हेतु कॉलेज के छात्र-छात्राओं में विस्तृत रूप से अपने विषय को रखा तथा उद्यमिता के महत्व को उनके भविष्य मे संभावनाओं* को जोड़ते हुए बताया।

ऐसे में संचालन प्रोफेसर शिखा नागलिया द्वारा किया गया। स्वागत उद्बोधन कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर सुनील कुमार द्वारा किया गया प्राचार्य ने अपने उद्बोधन में कॉलेज के छात्र-छात्राओं से अपेक्षा की वह सरकार द्वारा इस तरह की निशुल्क विभिन्न योजनाओं का फायदा उठाकर अपने करियर को और बेहतर बना सकते हैं।उद्यमिता सेल के संयोजक प्रोफेसर वी. बी. चौरसिया द्वारा छात्रों को उद्यमिता से जुड़े अनेक संभावनाओं से परिचित किया गया। इस कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन डॉ . रीना उनियाल तिवारी द्वारा दिया गया।

इस दौरान कॉलेज के अर्चना पाल, डॉ. रवि शरण दीक्षित साहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं मौजूद रहें।