Proud Moment : बेटे के जज बनने के बाद अब बेटी की थी बारी ‘डॉक्टर बन उन्नति ने बढ़ाया पिता सुरेन्द्र अग्रवाल का मान’

किसी भी पिता को सबसे ज्यादा खुशी तब मिलती है जब उनके बच्चें अपने करियर में ऐसे सफल हो कि आस-पड़ोस, रिस्तेदार और उनके मित्र-मंडली में वे चर्चा का विषय बन जाएं। ऐसे में आज उत्तराखंड के चित-परचित वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र अग्रवाल का भी सिना गर्व से चौड़ा हो गया।

वही देवभूमि उतराखन्ड की बेटी उन्नति अग्रवाल के डाक्टर बनने जैसी बड़ी सफलता हासिल कर अग्रवाल परिवार को गौरवान्वित हुआ है। इसे लेकर वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र अग्रवाल और उनके पत्रकार मित्रों के बीच बेहद उत्साह का माहौल है।

साथ ही वर्ष 2018 मे नीट के माध्यम से उन्नति अग्रवाल का एमबीबीएस मे चयन हुआ था। साढ़े चार वर्षों की कडी मेहनत के पश्चात जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर से शानदार अंको से एमबीबीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

उन्नति अग्रवाल सदैव से मेधावी छात्रा रही है। उन्नति ने हाईस्कूल में बाला हिसार एकेडमी (ओक्सफोर्ड स्कूल आफ एक्सीलेंस) , देहरादून एव इन्टर मीडिजट मे दून इन्टर नेशनल स्कूल, देहरादून बेहद शानदार प्रदर्शन किया था।

बता दें कि सुरेन्द्र अग्रवाल का डेढ दशक पूर्व उत्तराखंड की राजधानी देहरादून मे पत्रकारिता के संदर्भ मे आना हुआ था। इसके बाद वह देहरादून वासी हो गए‌। तपोभूमि के पुण्य प्रताप की बदौलत सुरेन्द्र अग्रवाल के पुत्र ने सिविल जज बनने मे कामयाबी पाई और अब पुत्री उन्नति अग्रवाल शानदार अंको से एमबीबीएस उत्तीर्ण कर डाक्टर बनने मे सफलता हासिल की है।

आपको यह भी बता दे कि सुरेन्द्र अग्रवाल मूल रूप से बुन्देलखण्ड निवासी हैं। सुरेन्द्र अग्रवाल को उनके पिता स्व श्री दामोदर दास अग्रवाल ने डाक्टर बनाने का सपना देखा था जो सुरेन्द्र अग्रवाल तो पूरा नहीं कर सके। परन्तु उनकी पौत्री उन्नति अग्रवाल ने अपने बाबा का सपना पूरा कर दिखाया।

उन्होंने अग्रवाल ने यह सफलता हासिल कर अपने पूर्वजों स्व कन्हैयालाल अग्रवाल, स्व दामोदर दास अग्रवाल,स्व  सावित्री अग्रवाल सहित पूरे अग्रवाल परिवार का नाम रोशन किया है।