Sad News : महाभारत में भीम के किरदार से अपनी विशेष पहचान बनाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार ने कहा अलविदा

भारतीय टेलीविजन में 90 के दशक में महाभारत सीरियल में भीम का किरदार निभाने वाले कलाकार प्रवीण कुमार सोबती ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया। 74 साल की उम्र में प्रवीण कुमार के निधन की खबर से हर कोई सदमे में है। अभिनेता प्रवीण कुमार पिछले 1 साल से बीमार चल रहे थे। आज सुबह हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया।

बता दें कि 6 दिसंबर 1947 को पंजाब में जन्मे प्रवीण ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने से पहले एक बेहतरीन एथलीट हुआ करते थे। प्रवीण गोला फेंक और चक्का फेंक यानी हैमर और डिस्क थ्रो में नंबर वन खिलाड़ी रह चुके हैं। प्रवीण अपने विशाल कदकाठी के लिए जाने जाते थे‌ । उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में विलेन की भूमिका भी निभाई। साढ़े 6 फीट लंबे अभिनेता और खिलाड़ी पंजाब के रहने वाले थे।

वही आपको यह भी बता दें कि एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण एक हैमर और डिस्कस थ्रो एथलीट थे । वह एशियाई खेलों में चार मेडल (2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य) जीत चुके थे। उन्होंने दो ओलंपिक खेलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है। वह अर्जुन अवार्डी भी रहे। खेल के कारण ही प्रवीण कुमार को सीमा सुरक्षा बल में डिप्टी कमांडेंट की नौकरी मिली। महाभारत में निभाए गए भीम के किरदार ने प्रवीण कुमार को पूरे देश भर में पहचान दिला दी। धारावाहिकों के कई फिल्मों में भी उन्होंने अभिनय किया।

खबरों की माने तो आखिरी समय में वह आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे। उन्होंने सरकार से मदद की गुहार भी लगाई थी। पिछले काफी समय से वह स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से जूझ रहे थे।

LEAVE A REPLY