राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने गर्भवती महिलाओं की कराई गोद भराई

उधमसिंह नगर/स्वप्निल : शुक्रवार को रुद्रपुर नगर निगम सभागार में आयोजित कार्यक्रम नारी शक्ति सम्मान में बतौर मुख्य अतिथि पधारी उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कराई की। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से 5 महिलाओं को महालक्ष्मी किट वितरित की गई तथा इस अवसर पर 6 शिशुओं का अन्नप्राशन भी कराया गया।
इस अवसर पर कार्यक्रम में अध्यक्ष कण्डवाल ने पांच महिला बीएलओ को श्रेष्ठ कार्य हेतु सम्मानित भी किया गया तथा कार्यक्रम में उपस्थित सभी मातृशक्ति को निष्पक्ष व बिना लालच के मतदान करने के लिए शपथ भी दिलाते हुये कहा कि आज केंद्र व राज्य सरकार के नेतृत्व में महिलाओं को हर क्षेत्र में प्राथमिकता मिल रही है।
ऐसे में उन्होने कहा कि हमारे राज्य की महिलाशक्ति आत्मनिर्भर हो रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में महिलाए हर क्षेत्र में परचम लहरा रही है तथा राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी महिलाओं की सुरक्षा व उनके सशक्तिकरण के प्रति अत्यंत संवेदनशील है।  उन्होंने मातृशक्ति की सम्बोधित करते हुए कहा कि आज गर्व का विषय है कि राज्य के प्रमुख पदों में महिलाएं है। उन्होंने कहा कि हम माता को यह भी देखना होगा कि हमारे बच्चे हमारी संस्कृति व संस्कारों से कैसे जुड़े उन्हें अपनी संस्कृति और संस्कारों की शिक्षा अवश्य देनी होगी क्योंकि यदि आज का युवा स्वस्थ होगा तभी वह शिक्षित भी होगा और स्वावलंबी भी होगा।
इस दौरान नगर आयुक्त नरेश दुर्गापाल, जिला प्रोबेशन अधिकारी व्योमा जैन, माही सकलानी, मनीषा राय, रजत दीक्षित, रोली कश्यप,  सोनाली जोहरी सहित अन्य महिलाएं मौजूद रहीं।