संसद भवन की सुरक्षा में चूक के बाद ‘डीजीपी अभिनव कुमार ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की दी सख्त हिदायत

देहरादून/स्वप्निल : गुरुवार को उत्तराखंड पुलिस  मुख्यालय से महानिदेशक पुलिस अभिनव  कुमार ने उत्तराखण्ड द्वारा समस्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों हेतु निर्देशित किया गया है कि अति विशिष्ट / विशिष्ट राजनेताओं और वरिष्ठ अधिकारियों के भ्रमण के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस कार्मिक अपनी ड्यूटी पर सतर्क रहने की हिदायत दी है।
बता दें कि उन्होने नाराजगी जाहिर करते हुये कहा कि पुलिस कर्मीयों को अपने ड्यूटी के दौरान अन्य क्रिया कलापों यथा मोबाईल पर व्यस्त रहना, किसी अन्य व्यक्ति से बातचीत करना, किसी दुकान पर बैठे रहना आदि में समय व्यतीत करना बंद करें। उन्होनें कहा कि अति विशिष्ट / विशिष्ट महानुभावों तथा वरिष्ठ अधिकारियों के भ्रमण जैसी महत्वपूर्ण ड्यूटी के दौरान इस प्रकार की लापरवाही बरतना अनुशासनहीनता का द्योतक है। इसी प्रकार की लापरवाही से सुरक्षा व्यवस्था में चूक हो सकती है ।
साथ ही डीजीपी कुमार ने कहा कि अति विशिष्ट / विशिष्ट महानुभावों और वरिष्ठ अधिकारियों के भ्रमण के दौरान सतर्कता से ड्यूटी करने तथा वरिष्ठ अधिकारियों को सही से अभिवादन किये जाने हेतु अपने अधीनस्थ समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों को आदेश का अनुपालन हर हाल में करना है। उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में इस प्रकार की कोई लापरवाही पायी जाती है तो सम्बन्धित कार्मिक के विरुद्व अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।